Upcoming Mobile India

News Detail

Step by step Guide High PR Dofollow Backlink Kaise banaye

Posted Date : To February 02, 2019

Step by step Guide High PR Dofollow Backlink Kaise banaye

 

आज हर रोज लाखों लोग ब्लॉगिंग के फील्ड में उतर रहे हैं, और लाखों ब्लॉग साइट गूगल पर इंडेक्स हो रहा है। बट यह गूगल के लिए भी पॉसिबल नहीं है कि हर वेबसाइट को या हर कंटेंट को रैंक कर दे, इसके लिए आपको ही मेहनत करना है l

 

जी हां आपने अच्छा सा कंटेंट तो बना लिया पर सिर्फ अच्छा कंटेंट ही नहीं आपको इसके लिए हाई पीआर Dofollow बैक लिंक भी बनाना पड़ेगा तो चलिए बात करते हैं High PR Dofollow Backlink कैसे बनाएं l यह पोस्ट हर ब्लॉगर के लिए खास है।

 

Read :- OMG The Best high CPC keyword Ever

 

सबसे पहले तो जान लेते हैं, Backlink कितने प्रकार के होते हैं तो आप सभी जानते होंगे Backlink दो प्रकार के होते हैं Dofollow और Nofollow। पर आज हम Dofollow Backlink के बारे में बात करेंगे।

 

 

dofollow बैकलिंक क्यू बनाना चाहिए 

 

  • डोमेन ऑथिरोटी बढ़ाने के लिए 
  • पेज की रैंक बढ़ाने लिए
  • ट्रेफिक इन्क्रेसे करने के लिए 
  • इंजन रैंक बढ़ाने के लिए

 

अगर आपने SEO फ्रेंडली ब्लॉग पोस्ट और आर्टिकल बना लिया और आप सोचेंगे कि अब आपका पोस्ट रैंक हो जाएगा तो आपका यह सोचना गलत है l

 

चलिए जानते हैं Backlink क्या है और इसको बनाए कैसे। आप एक ब्लॉगर हैं तो अपना पोस्ट को Rank करने के लिए हर रोज कुछ ना कुछ सीखते होंगे, जी हां और सीखना भी जरूरी है जितना अपडेटेड आप रहेंगे उतना ही आपको फायदा मिलेगा।

 

बैकलिंक की जरूरत।

 

जैसे कि नाम से ही पता चल रहा है Backlink मतलब, एक वेबसाइट से दूसरे वेबसाइट के लिए लिंक या आप बोल सकते हैं रास्ता बनाना। इसके फायदे अगर हमने किसी अच्छे वेबसाइट में Link बनाते हैं, जिस वेबसाइट पर, पर डे बहुत से लोग विजिट कर रहे हैं उनमें से कुछ विजिटर हमारे इस लिंक को क्लिक करके हमारे वेबसाइट पर आ रहे हैं, तो धीरे-धीरे हमारा वेबसाइट और वह पोस्ट भी रैंक होने लगेगा तो आप समझ गए होंगे कि Backlink क्यों जरूरी है। चलिए अब जानते हैं कैसे और कहां से हमें बैकलिंक बनाना चाहिए।

 

Read :- गूगल voice search algorithm क्या है

 

Link juice क्या है

एक वेबसाइट से दूसरे वेबसाइट के बीच लिंक है उस लिंक के माध्यम से आना जाना अगर होता है और उससे जो लिंक फ्लो मिलता है उसको लिंक जूस बोलते हैं सरल भाषा में बोलूं तो उस लिंक से जो ट्रैफिक सोर्स मिलता है उसको बोलते हैं।

 

High quality links क्या है।

 

आपने ऐसे वेबसाइट पर बैकलिंक बनाया है जो गूगल के नजर पर अच्छा है गूगल जिस वेबसाइट पर ट्रस्ट करता है मतलब जिस वेबसाइट का डोमेन अथॉरिटी और पेज अथॉरिटी अच्छी है उससे हाई क्वालिटी बैकलिंक कहेंगे।

 

Read :- How to use Google keyword planner

 

Low quality links क्या है

 

सबसे पहले तो आपको यह सलाह दूंगा कि आप लो क्वालिटी लिंक मत बनाएं। इससे आप को नुकसान ही मिलेगा, एग्जांपल के तौर पर पोर्न साइट से बैक लिंक नहीं बनाना हैl

 

Same niche backlinks क्या है।

 

अगर आप Technology से रिलेटेड ब्लॉग बनाते हैं तो आप उसी से मिलता जुलता मैच टॉपिक वाले वेबसाइट से लिंक बनाएं तो आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा।

 

Internal link क्या है।

 

आपने जो भी आर्टिकल या ब्लॉग लिखा है आप को उसके अपने पुराने आर्टिकल से लिंक करना चाहिए इससे आपको फायदा होगा, अगर आप का कोई सा पोस्ट रैंक कर रहा है तो साथ साथ वो इंटरनल लिंक वाला पोस्ट भी विजिटर विजिट करेंगे और उसकी वजह से वह पोस्ट भी Rank जाएगा।

 

बैकलिंक बनाने के लिए कुछ पॉइंट

 

हाई क्वालिटी कंटेंट लिखे जो यूजर को पढ़ने में आसानी हो और लोगों को आसानी से समझ आ जाए कंटेंट में point-to-point बात करें।

 

गेस्ट पोस्टिंग करना शुरू कर दें। सेम नीच ब्लॉग पर कमेंट करें और जब भी कमेंट करें अपना वेबसाइट का लिंक जरूर दें।

 

आई होप कि आप लोग समझ गए होंगे कि Backlink क्या है और कैसे बनाना है l

 

 

 

Read More